कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने शुक्रवार को बैठक में समस्त अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का त्वरित गति से प्रभावी निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। आयुक्त ग्वालियर संभाग द्वारा भी व्ही.सी. में सी.एम.हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों की समीक्षा की गई और एल1 स्तर पर ही निराकरण के निर्देश दिए गए हैं।
कलेक्टर सिंह ने कहा कि जिन शिकायतों में हितग्राहियों को लाभ दिया जा सकता है उनमें अधिकारी तत्परता से निराकरण करें। अगर हितग्राही पात्र नहीं है तो उसको जानकारी दें। बिना कारण शिकायत लंबित होने पर संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होंगे।
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