Music

BRACKING

Loading...

शिवपुरी : हितग्राही कम राशन मिलने की शिकायत 181 पर कर सकते हैं

शिवपुरी  


सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत जिले के ऐसे उपभोक्ता, जिन्हें एकमुश्त राशन मिल रहा है ,ऐसे उपभोक्ताओं को जानकारी दी गई है कि पीओएस मशीन पर अंगूठा लगाने पर उपभोक्ता को जितना राशन शासन द्वारा स्वीकृत किया गया है, उसकी समस्त जानकारी दी जाती है। उचित मूल्य दुकान संचालक-विक्रेता द्वारा यदि किसी उपभोक्ता को स्वीकृत राशन से कम राशन वितरित किया जाता है, तो उपभोक्ता सीएम हेल्पलाइन 181 पर शिकायत कर सकते हैं।

उपभोक्ता मिलने वाले राशन की जानकारी अनेक तरीको से प्राप्त कर सकते है। उपभोक्ता प्राप्त राशन की जानकारी पीओएस मशीन से जनरेट होने वाली पावती पर्ची से प्राप्त कर सकते है। पावती प्रत्येक पीडीएस दुकानदार को उपभोक्ता को अनिवार्य रूप से देनी चाहिये। इसके अलावा रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर पर प्राप्त होने वाले एसएमएस के माध्यम से भी राशन की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। एसएमएस के माध्यम से राशन की जानकारी प्राप्त करने के लिए उपभोक्ताओं से अनुरोध किया गया है कि मोबाइल नम्बर पीओएस मशीन पर रजिस्टर्ड कराएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ