ग्रीष्मकालीन पानी की समस्या को देखते हुए पहली बार शहर को 4 जोन में बांटते हुए वार्ड में पानी की समस्या आने पर मोबाइल नंबर जारी किए गए हैं ताकि वार्ड वासी इन नंबरों पर सीधी शिकायत कर अपनी परेशानी बता सके और उसका समाधान भी पा सके। शहर में पानी की शिकायतों के लिए नगर पालिका द्वारा पहली बार कंट्रोल रूम बनाकर नंबर जारी किए गए हैं।
इन चार जोन में बटे शहर में जिस वार्ड में जो शिकायत है, वह उस वार्ड के जोन के नंबर पर शिकायत कर अपनी परेशानी को नोट करा सकते हैं और फिर उसका समाधान भी आपको मिल जाएगा। ऐसे में यदि वार्ड में नलों से पानी नहीं मिल रहा है या पानी वितरण में कोई रुकावट है अथवा पाइपलाइन टूटी पड़ी है इन सब की शिकायतों को एग्जाई नंबर पर बताया जा सकता है और शिकायत मिलते ही 24 घंटे के अंदर लोगों की परेशानी का समाधान करने का निर्णय भी लिया गया है।
नपा के प्रभारी अिधकारी महावीर जैन ने बताया कि शहर के 39 वार्डों की समस्याओं के समाधान के लिए यह नंबर जारी किए गए हैं। ताकि पानी संबंधी समस्याओं का निराकरण मौके पर ही और जल्द किया जा सके। इसके लिए हमने कर्मचारियों और अधिकारियों की नियुक्ति भी कर दी है।
इन चार जोन में बांटा शहर के वार्डों को
जोन- 1 का कंट्रोल रूम गांधी पार्क में बनाया गया है। जिसमें वार्ड नंबर 1 से लेकर 7 तक की समस्याओं को सुना जाएगा। इसके लिए उपभोक्ता को जोन- 1 के कंट्रोल रूम नंबर 7354449021 पर शिकायत करनी होगी। और फिर वह शिकायत संबंधित अधिकारी तक पहुंचेगी और फिर उसका निराकरण भी 24 घंटे में होगा।
जोन- 2 का कंट्रोल रूम सब्जी मंडी बनाया गया है। इस सब्जी मंडी पॉइंट पर वार्ड क्रमांक 8 से लेकर वार्ड क्रमांक 15 तक की समस्याओं को सुना जाएगा। इसके लिए जारी किया गया मोबाइल नंबर 7354449022 यह रहेगा।
जोन- 3 का कंट्रोल रूम राव की बगिया को बनाया गया है। यहां पर वार्ड क्रमांक 16 से लेकर वार्ड क्रमांक 27 तक के वाशिंदो की पानी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। इसके लिए निर्धारित मोबाइल नंबर 7354449023 जारी किया गया है।
जोन- 4 का कंट्रोल रूम फिजिकल क्षेत्र को बनाया गया है। यहां वार्ड क्रमांक 28 से लेकर वार्ड क्रमांक 39 तक के निवासियों की पानी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। इसके लिए मोबाइल नंबर 7354449025 जारी किया गया है। इससे शहर के लोगों को अब सुविधा मिल सकेगी।
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